logo

JMM ने PM मोदी के नाम लिखा तीखा पत्र, कल घाटशिला आ रहे हैं प्रधानमंत्री 

JMM81.jpeg

रांची   
JMM प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने PM नरेंद्र मोदी के नाम एक पत्र लिखा है। बता दें कि कल प्रधानमंत्री मोदी चुनावी सभा को संबोधित करने घाटशिला, मउभंडार आ रहे हैं। सुप्रियो ने पत्र में लिखा है, आदरणीय प्रधानमंत्री जी, आप 2014 में पहली बार इस देश में प्रधानमंत्री बने और अब 10 वर्ष के बाद भी प्रधानमंत्री पद के अंतिम दौर में झारखंड आ रहे हैं। आपके स्मरण के लिए यह बता दें कि आप कल जहां आ रहे हैं, वहां देश की सबसे बड़ी ताम्र सम्पदा है। वहां पर देश का प्रतिष्ठित हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड स्थित है। हिन्दुस्तान कॉपर का राखा तांबा खान, सुरदा तांबा खान, मुसाबनी तांबा खान से ही हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड चलता है। आपके सरकार में आने के बाद यह तीनों खान आपकी नीतियों के कारण बंद हो गये हैं। हजारों श्रमिकों के साथ उनके परिवार जन दाने-दाने को मोहताज हैं। आप को यह भी याद होगा कि आपके तत्कालीन खान मंत्री नरेन्द्र तोमर आपके हवाले से कहते रहे कि पुनः खानों को चालू किया जाएगा। 

बीजेपी सांसद के बारे में की ये शिकायत 
सुप्रियो ने आगे लिखा है, 10 वर्षों से यहां आपके नेता सांसद रहे जो आज आपके प्रत्याशी भी हैं। वे बार-बार झूठ बोलते रहे कि हम उत्पादन शुरू करेंगे। लेकिन आप ही की भाषा का जुमला रट कर वो बोलते रहे। खान आज तक चालू नहीं हुए। क्या आपको तांबा खान के इन श्रमिकों के घाव पर नमक और मिर्च छिड़क कर उनके आह से शान्ति मिलेगी? आपको यह भी बता दें कि आपके तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास जी जो आज उड़िसा के माननीय राज्यपाल हैं। आपके सांसद 2014 में घालभूमगढ़ में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए भूमिपूजन किये। शिलापट्ट लगाए, जिसमें आज तक एक भी ईंट नहीं जोड़ी गयी। आप किसलिए आ रहे हैं?  आपकी 10 वर्षों की विफलताओं से लोग और आक्रोशित हों तो आपका बहुत-बहुत आभार एवं स्वागत है।

झूठ बोलने का आरोप लगाया 

सुप्रियों ने आगे कहा है, जमशेदपुर से बीजेपी के सांसद ने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिसकी आप चर्चा कर पाएंगे।  पूर्व में जो इस्पात मेल था, उसका  10 वर्षों से परिचालन क्यों नहीं हो रहा है? आपके सांसद बार-बार कहते थे कि टाटानगर से बिहार के सहरसा एवं टाटानगर से जयनगर भाया दरभंगा ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। 10 वर्षों से झूठ और भ्रम फैला कर श्रमिकों, किसानों को उसकी दुर्गति पर छोड़ कर केवल और केवल समाज में द्वेष और टकराव पैदा किया गया। प्रधानमंत्री जी ध्यान रहे मउभंडार में आपकी विफलता के लिए प्रायश्चित करें। अन्यथा लोकतंत्र के इस महापर्व में 25 मई को जमशेदपुर के प्रबुद्ध मतदाता आपको अपने निर्णय से अवगत करा देंगे। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - JMMSupriyo BhattacharyaPM MODIGhatsila

Trending Now